Wednesday, October 5, 2011

बालीवुड की बदल गई है चाल- जिम्‍मी शेरगिल

अभिनेता जिमी शेरगिल ने रोमांस से भरी भूमिकाओं के साथ अभिनय की दुनिया में करियर की शुरुआत की थी लेकिन बीते 11 सालों में उन्होंने कुछ गम्भीर किरदार भी किए हैं। शेरगिल मानते हैं कि उनकी प्रगति धीमी लेकिन स्थिर गति से हुई है और इससे उन्हें तेजी से बदलते बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल करने में मदद मिली है।
शेरगिल कहते हैं, "बॉलीवुड तेजी से बदल रहा है। आप देख सकते हैं कि विविध प्रकार की फिल्में बन रही हैं। व्यावसायिक फिल्में, मसाला फिल्में और गैर परम्परागत फिल्में भी बन रही हैं। फिल्मोद्योग में बहुत से बदलाव हो रहे हैं।" उन्होंने पंजाबी सिनेमा में काफी अभिनय किया है। उनकी नई फिल्म 'साहिब बीवी और गैंगस्टर' है। इन दिनों वह विक्रम भट्ट की 'डेंजरस इश्क' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसे अभिनेत्री करिश्मा कपूर की सिनेमाई पर्दे पर वापसी की फिल्म माना जा रहा है।
शेरगिल ने कहा, "मेरी यात्रा धीमी और स्थिर रही है। मैंने हमेशा व्यावसायिक फिल्मों और गैर परम्परागत फिल्मों में संतुलन बनाने की कोशिश की है। कभी-कभी आपको गैर परम्परागत फिल्मों के लिए ज्यादा सराहना मिलती है और मुझे लगता है कि इस तरह की फिल्में एक अभिनेता के तौर पर मेरे विकास में मददगार रही हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा कि मेरी प्रगति ठीकठाक रही है। मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसी जगह पहुंच गया हूं जहां मैं कहूं कि मैंने खूब प्रगति कर ली है। मैं कहीं बीच के रास्ते में हूं। मुझे अभी उस स्थान पर पहुंचना है, जहां मैं कह सकूं कि मेरी प्रगति फलदायक रही है।"
शेरगिल ने 'माचिस' में अभिनय से बॉलीवुड में शुरुआत की थी लेकिन यश राज की 'मोहब्बतें' से वह मशहूर हुए। बाद में उन्होंने 'मुन्नाभाई एमबीबीएस', 'लगे रहो मुन्नाभाई', 'देहली हाईट्स' और 'ए वेडनेस्डे' जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

No comments:

Post a Comment