Saturday, October 1, 2011

मैं टिपिकल बालीवुड कलाकार नहीं ?

फ़िल्म ‘जिस्म’ से हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखने वाले अभिनेता जॉन अब्राहम ने जहां एक ओर ‘धूम’ और ‘दोस्ताना’ जैसी कमर्शियल फ़िल्में की हैं वहीं उन्होंने ‘वॉटर’ और ‘नो स्मोकिंग’ जैसी लीक से हटकर फ़िल्में भी की है. जॉन कहते हैं वो एक्सपेरिमेंट करने से डरते नहीं हैं.
अगर जॉन अब्राहम की माने तो जितने भी युवा फ़िल्म निर्देशक हैं सभी उन्हीं के पास आते हैं. क्योंकि उन्हें पता है कि जॉन रिस्क लेने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.
जॉन की नई फ़िल्म फोर्स 30 सितंबर को रिलीज़ हो चुकी है. फोर्स एक तमिल फ़िल्म का रिमेक है. इस फ़िल्म के लिए जॉन ने अपनी बॉडी पर खासतौर पर काम किया. जॉन कहते हैं क्योंकि ये एक एक्शन फ़िल्म है तो फ़िल्म के निर्देशक निशिकांत कामत चाहते थे कि वो हॉलीवुड अभिनेता सिल्वेस्टर स्टेलॉन की तरह अपनी बॉडी बनाएं.
जॉन कहते हैं, ''सिल्वेस्टर स्टेलॉन की तरह अपने शरीर को तराशना आसान नहीं था. इस काम में मुझे आठ महीने का समय लगा. मैंने कड़ी मेहनत की, अपनी हर सीमा को तोडा. कभी कभी मैं हार भी मान जाता था, लेकिन मेरे ट्रेनर ने मुझे हारने नहीं दिया. वो मुझे हर बार बस यही कहते थे की जॉन थोड़ी मेहनत और, बस थोड़ी मेहनत और. और देखिये आज परिणाम आप सबके सामने है.''
साथ ही जॉन मानते हैं कि फ़िल्में एक विज़ुअल मीडियम है, इसलिए पर्दे पर अच्छा दिखना बहुत ज़रूरी है. जॉन अपने समकालीन अभिनेताओं के बारे में कहते हैं, ''सलमान ख़ान, आमिर ख़ान, अजय देवगन और ह्रितिक रोशन सभी पर्दे पर बहुत अच्छे दिखते हैं. सभी ने अपनी बॉडी और फिटनेस पर काम किया है. मैं उम्मीद करता हूं कि मैं भी इन सब की बराबरी कर पाऊं.''
आपकी जानकारी के लिए बता दें, जॉन अब्राहम की हालिया प्रदर्शित फि‍ल्‍म फोर्स को बॉक्‍स आफ‍िस पर अच्‍छा रिस्‍पांस मिला है। और सिनेप्रेमी दर्शक जॉन अब्राहम की लुक के अलावा उनके इस फ‍िल्‍म में निभाएं किरदार को भी काफी पसंद कर रहें हैं। गुड लक जॉन।

No comments:

Post a Comment